सोशल मीडिया पर वक़्त बर्बाद करने वालों के लिए सबक हैं प्रिया प्रकाश।


इसे बेरोजगारी कहें या कम पैसों में मिलने वाला डाटा देश की अधिकांश जनसंख्या फेसबुकम, ट्वीटर और इंस्टाग्राम पर है. कविता, कहानी, हास्य व्यंग्य के रूप में मन में आए विचारों से लेकर शादी -बारात, बर्थ डे, हनीमून, पहला बच्चा, पहला कुत्ता, पहली किस, पहली पिकनिक आज सब कुछ फेसबुक और इंस्टाग्राम पर है. ये हमारे जीवन में सोशल मीडिया का क्रेज ही है कि आदमी घूमने बाद में जाता है, पहले ये विचार करता है कि किस अंदाज में फोटो डालूं जिससे लोग ज्यादा से ज्यादा लाइक कर सकें. ज्यादा से ज्यादा कमेन्ट मिल सकें.

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लोगों को गिने चुने लाइक और कमेन्ट मिल रहे हैं. मगर उससे फायदा क्या? बात तब है जब इससे पैसे आएं. ऐसा इसलिए क्योंकि कहावत भी यही कहती है कि भूखे पेट भजन नहीं होता. हो सकता है इसे पढ़कर आप विचलित हों और ये सोचें कि एक आम आदमी के लिए  फेसबुक या इंस्टाग्राम पर कुछ शेयर करने और उससे पैसे कमाने में क्या संबंध है? तो जान लीजिये, भले ही आपको और हमें सोशल मीडिया पर कुछ डालने पर पैसे न मिलते हों. मगर दुनिया में कुछ लोग ऐसे हैं जो हमारे आपके विपरीत सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर ढेरों पैसा कमा रहे हैं.

सोशल मीडिया पर पैसा कमाने वालों में ताजा नाम जुड़ा है लाखों दिलों की धड़कन प्रिया प्रकाश वारियर का. हां वही प्रिया प्रकाश वारियर जिनके अभी हालिया वीडियो ने सोशल मीडिया पर कोहराम मचा दिया और उन्हें रातों रात स्टार बना दिया. आपको बताते चलें कि आंखें मटकाने वाले इस वीडियो के बाद, फोटो शेयरिंग सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम पर प्रिया के फॉलोवर्स की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है और ये लोगों के बीच उनकी पॉपुलैरिटी ही है जिसके चलते प्रिया को उनकी हर एक सोशल मीडिया पोस्ट के बदले 8 लाख रुपए मिल रहे हैं.

यानी सिर्फ सोशल मीडिया पर कुछ लिखने या फोटो डालने से ही आज प्रिया उतना पैसा कमा रही हैं जो हमारी आपकी सोच से परे है. गौरतलब है कि प्रिया प्रकाश अपनी आने वाली फिल्म ओरू अदार लव के गाने मनिक्य मलाराया पूवी से सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. गाने में लोगों को प्रिया के आंख के इशारों ने खूब आकर्षित किया था.

Comments

Popular posts from this blog

जब हवा में लटकी बस तो 30 यात्रियों की अटक गईं सांसें।

शिमला में अब महिला से रेप, नहाते हुए वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल

ये कैसी चैकिंग! Exam से पहले उतरवाए गए लड़कियों के कपड़े।