गुड़िया केस: CBI को मिली बड़ी कामयाबी, जांच एजेंसी ने की पहली गिरफ्तारी।


शिमला। हिमाचल समेत देशभर को दहला देने वाले गुड़िया गैंगरेप और मर्डर मामले में सीबीआई के हाथ पहली बड़ी कामयाबी लगी है। सीबीआई ने मामले में शनिवार को पहली गिरफ्तारी की है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी को गुपचुप तरीके से स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां न्यायालय ने उसे 25 अप्रैल तक सीबीआई रिमांड पर भेज दिया। सीबीआई ने आरोपी का आईजीएमसी अस्पताल में मेडिकल करवाया और उसके बाद आरोपी को दिल्ली ले गए हैं। सीबीआई इस मामले में फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। आसार जताए जा रहे हैं कि सीबीआई कल दिल्ली में इस केस को लेकर कोई खुलासा कर सकती है।

बता दें कि सीबीआई ने हाईकोर्ट में पिछली सुनवाई में भरोसा दिलाया था कि 25 अप्रैल से पहले गुड़िया के गुनहगार सीबीआई के शिकंजे में होंगे और इस दर्दनाक गैंगरेप व मर्डर का पूरा सच सामने आएगा। शनिवार को आरोपी को पकड़ने के बाद मेडिकल हुआ और उसे लेकर सीबीआई दिल्ली रवाना हुई। अब आरोपी से दिल्ली में पुछताछ होगी। इस दौरान बाकी गुनहगारों के नाम भी सामने आने के पूरे आसार हैं।


जानकारी के अनुसार सीबीआई ने आरोपी को शिमला जिला से गिरफ्तार किया है। फिलहाल इसी केस से जुड़े सूरज लॉकअप हत्याकांड मामले में सीबीआई ने पूर्व आईजी समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया था। सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौड़ ने एक आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है और कहा कि 25 अप्रैल तक रिमांड पर लेने के बाद आरोपी को दिल्ली ले जाया गया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी उन पांच आरोपियों में नहीं है, जिसे पुलिस की एसआईटी ने गत वर्ष जुलाई माह में गिरफ्तार किया था।

सीबीआई की इस सफलता से हिमाचल पुलिस की थ्योरी भी फेल साबित होती दिख रही है। प्रदेश हाईकोर्ट में गुडिय़ा मामले की सुनवाई इसी माह 25 अप्रैल को होनी है। पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कोर्ट को बताया था कि वह इस केस को सुलझाने के बेहद नजदीक पहुंच गई है। सीबीआई के वकील अंशुल बंसल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि सीबीआई 25 अप्रैल से पहले ही गुडिय़ा मर्डर केस में आरोपी को जनता के सामने खड़ा कर देगी।

Comments

Popular posts from this blog

जब हवा में लटकी बस तो 30 यात्रियों की अटक गईं सांसें।

शिमला में अब महिला से रेप, नहाते हुए वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल

ये कैसी चैकिंग! Exam से पहले उतरवाए गए लड़कियों के कपड़े।