भीषण अग्निकांड : ठियोग में जला 16 कमरों का मकान, वृद्ध झुलसा

ठियोग: ठियोग उपमंडल की भराड़ा पंचायत के भलयाणा के जबरैली गांव में एक दोमंजिला भवन में आग लग जाने के कारण 16 कमरे जलकर राख हो गए हैं जबकि एक व्यक्ति झुलस गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आग दोपहर करीब 12:30 बजे लगी, जिसकी सूचना मिलते ही ठियोग से दमकल विभाग का एक दल फायरमैन सतीश की अगुवाई में घटनास्थल पर पहुंचा और आग बुझाने एवं राहत कार्य में जुट गए। इस दौरान करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया। आग की घटना में 5 परिवार प्रभावित हुए हैं जिनमें भगतराम शर्मा (70 ) झुलस गए हैं जिन्हें परिजनों द्वारा उपचार के लिए आई.जी.एम.सी. शिमला लाया गया है। प्रभावितों में चेतराम शर्मा पुत्र बालक राम शर्मा, कपिल पुत्र दीपाराम, गोपाल शर्मा पुत्र भजन भगत राम शर्मा, दिवाकर शर्मा पुत्र भगतराम शर्मा शामिल हैं।
दमकल विभाग ने मौके पर भेजे थे छोटे वाहन आग की घटना को लेकर प्रशासन की ओर से देर करीब 5 बजे एस.डी.एम. ठियोग मोहन दत्त शर्मा ने स्वयं मौके पर पहुंच कर जायजा लिया और घटना में प्रभावित परिवारों को प्रशासन की ओर से फौरी राहत के तौर पर 10-10 हजार रुपए एवं कंबल तथा तिरपाल भी प्रदान किए और अधिकारियों को घटना में हुए नुक्सान का आकलन किए जाने के निर्देश दिए। काबिलेगौर है कि बढिय़ाना गांव ठियोग शहर से काफी दूर है जहां पर दमकल विभाग के फायर टैंडर का पहुंचना नामुमकिन है और दमकल विभाग की ओर से मात्र छोटे वाहन को ही घटनास्थल पर भेजा गया था, जिससे आग पर काबू पाने में काफी समय लग गया।
लिंक मार्ग पास नहीं कैसे हो बचाव कार्य ग्रामीण इलाकों में होने वाले ऐसे भीषण अग्निकांड लिंक मार्ग का पास न होना होता है जहां पर बड़े वाहनों की आवाजाही नहीं हो पाती और समय रहते एम्बुलैंस तक मौके पर नहीं पहुंच पाती। काबिलेगौर है कि ठियोग उपमंडल की विभिन्न पंचायतों में कई ऐसे लिंक मार्ग बने हैं जो सरकारी उपेक्षा के शिकार हैं, जिन्हें एम्बुलैंस मार्ग तक भी घोषित नहीं किया गया है। शनिवार को ठियोग बलियाणा में हुए भीषण अग्निकांड के दौरान इन क मार्ग का पास न होना बेहद खला है।

Comments

Popular posts from this blog

जब हवा में लटकी बस तो 30 यात्रियों की अटक गईं सांसें।

शिमला में अब महिला से रेप, नहाते हुए वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल

ये कैसी चैकिंग! Exam से पहले उतरवाए गए लड़कियों के कपड़े।